Instagram और selfies के समय, कई User अपनी Photos को और ज़्यादा खुबसूरत बनाना चाहते हैं। इसके लिए आपको बस एंड्रॉइड के लिए एक Suitable Image Editing App चाहिए। हमारे पास Best ऐप्स की पूरी List है, और हम उनके Pros और Cons को Describe करेंगे ताकि आप अपने लिए सही टूल पा सकें।

Best All Rounder Photo Editing App

PicsArt

PicsArt हमारे Best ऑलराउंडर्स के लिए एक New Addition है, जो कि Features की Comprehensive Range है जो User Level पर हर तरह का टूल Provide करता है। Photo Editing ने खुद को Accessible और Intuitive बना दिया है, और Fun और सोशल मीडिया जैसे Collaging tools, stickers, Text Boxes आदि के लिए यहाँ पे आपको कई टूल मिल जायेंगे। Memes और GIF बनाने के साथ-साथ Serious Editing के लिए बहुत अच्छा Software है। PicsArt में एक रीमिक्स सुविधा भी है जो User के एक बड़े Community से Input के साथ Collaborative Photo Sharing Provide करती है।

Pixlr

यह Application Specifically  Photo Editing के लिए Design किया गया है, जिस से आप तेज़ी से Sharp, Attractive Images Prepare कर सकते है और फिर अपने Preferred Social Media पे Share कर सकते है। इस Editing को Use करने और अच्छे Result के लिए आपको Professional होने की ज़रूरत नहीं है। कई Effects है, Cosmetic Treatment Available है और Social Media Channels के  Connection भी शामिल है। 

Snapseed

Snapseed Google का खुद का Photo Editing App है, और इसमें बहुत कुछ है। यह Free है और सभी तरह के Filters और Optimization Provide करता है। चाहे फ़िल्टर अप्लाई करना, Trimming, या फिर Color Correction, Snapseed के साथ आपके पास एक पावरफुल Photo Editing App है।  आप Color Adjust कर सकते है, या फिर Focus Effect Create कर सकते है। हलाकि यह DSLR के Standard का नहीं होगा पर आपकी Image Quality काफी Enhance हो जाएगी। 

Adobe: Photoshop Fix and Photoshop Express

बहुत सरे लोगों के लिए Photoshop Photo Editing का Synonym बन गया है। Photoshop के पहले Touchscreen version को Playstore से हटा दिए जाने के बाद Adobe ने अपना App Launch किया। Photopshop के लिए दो APP है जो अच्छा Result Provideकरते है। Photoshop Express और  Photoshop Fix , Photoshop Fix Photo के साथ काम करने में माहिर है, और आप Photoshop की सभी Essential Features का फायदा Photo में कर सकते है। दूसरी तरफ Photoshop Express में बहुत सरे Functions है और ये Raw Format भी Handle करता है। 

Vignette

Vignette पूरी तरह से एक फोटो एडिटिंग App नहीं है, बल्कि एक Hybrid है जोके  Digital Zoom, Time-lapse और Self-Timer के साथ Stand-Alone Camera की तरह काम करता है। App का Focus Vintage Effects और  Camera styles पे है  इसलिए आप अपनी Photo को ऐसा देखने में Capable होंगे जैसे उन्हें Lomo, Diana, Holga or Polaroid से Shoot किया गया हो। Double-Exposure और Photo Booth Modes भी है। 

Vignette से Photo Editing हलाकि Camera Effect तक Limited है क्यों की Cropping और Rotating Possible नहीं है। दूसरी App की तरह ही Full Range Of Function बिना Data Connection के ही Available है।