Samsung Experience Center: इस साल की शुरुआत में भारत में Samsung ने दुनिया का सबसे बड़ा फोन Factory खोला, और कंपनी ने Global Level पर अपने Retail Global Store को बदल दिया है।

 

India के Bengaluru में Samsung’s Opera House store को दुनिया के सबसे बड़े मोबाइल Experience Center के रूप में Dubbed किया गया है, जिसमें कंपनी 33,000 sq. ft की दुकानों पर टेक्नोलॉजी, लाइफस्टाइल और इनोवेशन को एक साथ प्रदर्शित करेगी। यहां कई अलग-अलग प्रोडक्टस का अनुभव लिया जा सकेगा जिसमें वर्चुअल रिएलिटी, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और इंटरनेट ऑफ थिंग्स से संबंधित प्रोडक्टस शामिल होंगे। यहां कंपनी टेक्नोलॉजी, लाइफस्टाइल और इनोवेशन को एक साथ प्रदर्शित करेगी।

 

यह स्टोर  Colonial Era के दौरान बनाया गया था, सैमसंग का कहना है कि यह स्टोर में आने वाले ग्राहकों के लिए वीआर अनुभवों की एक बड़ी पेशकश करेगा, जिसमें Whiplash Pulsar 4D Chair शामिल है जो “360 degrees Three-Dimensional Movements,” बनती है।

Samsung Opera House में क्या होगा खास:

Samsung’s Opera House में लोग 4D Sway Chair या Whiplash Pulsar 4D chair के जरिए वर्चुअल रिएलिटी का आनंद उठा सकते हैं। 4D Sway Chair या Whiplash Pulsar 4D chair के जरिए लोग “360 degrees Three-Dimensional Movements, का लुत्फ उठा सकते हैं। इसके अलावा आप एयरक्राफ्ट स्टंट करते हुए फाइटर पायलेट बन सकते हैं, या Space में War का या एक रोलर कोस्टंर राइड का अनुभव ले सकते हैं। वहीं, जो लोग Kayaking या Rowing में दिलचस्पी रखते हैं, उनके लिए एक खास वीआर एक्सपीरियंस तैयार किया गया है। इसके साथ ही Customer सेंटर होम थिएटर जोन को मूवीज और शोज के लिए प्री-बुक भी कर सकते हैं।

Samsung Opera House को Innovation, Lifestyle, Entertainment और Culture Hub के तौर पर तैयार किया गया है। यहां Fitness, Photography, Gaming, Music, Movie, Food, Stand-Up-Comedy, Technic समेत कई Dusre Activities के लिए इवेंट्स भी Organize किए जाएंगे।

आपको बता दें कि एक्सपीरियंस सेंटर में सैमसंग अपने स्मार्टफोन और वियरेबल डिवाइस की पूरी रेंज Provide करेगा जिसमें फ्लैगशिप कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट्स जैसे QLED TV, स्माेर्ट टीवी, द फ्रेम और फैमिली हब रेफ्रिजरेटरर्स शामिल होंगे। होम अप्लालइंसेस की बात करें तो यहां इसके लिए अलग सेटअपग होगा। यहां सैमसंग स्मासर्ट ओवन का उपयोग करते हुए लाइव कुकिंग डेमो भी दिखाया जायेगा। Samsung Opera House में 24 फुट की दीवार पर एक्सेसरीज का एक बड़ा डिस्प्ले लगा होगा जिसमें केस, कवर और पावर बैंक मौजूद होगा।

Opera Store ने Indian Market के लिए  Samsung की  Commitment को Highlight किया है। हाल में  कंपनी को कड़ी Competition का सामना करना पड़ा है, लेकिन ऐसा लगता है कि सैमसंग का Tide को अपने  Favor में बदलने का इरादा है।

 अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया, तो आप वीडियो ट्यूटोरियल्स के लिए हमारे YouTube Channel को Subscribe करें। आप हमें Twitter और Facebook पर भी फॉलो कर सकते हैं।