Instagram के According, उनके प्लेटफॉर्म पर सबसे ज़्यादा देखी गयी Story में 3 में से 1 Businesses से आते हैं, और इसका मतलब यह है कि वहां देखने के लिए एक Massive Audience हैं जो आपको देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं। आप Photo और Video अपलोड करने के लिए अपनी Instagram Story का use कर सकते हैं जो अपलोड होने के 24 घंटे बाद दिखाई नहीं देगी (जब की आप कुछ को Permanently अपनी प्रोफ़ाइल पर Highlight के रूप में रख सकते हैं), और कई Businesses उन्हें नए Product का Ad करने और यहां तक ​​कि ऑनलाइन स्टोर से लिंक करने के लिए भी Use करते हैं। 

IGTV क्या है?

 IGTV YouTube के Instagram Version की तरह है, और यह आपको अपना खुद का चैनल बनाने देता है जहां आप दुनिया भर के लोगों के साथ-साथ अपने Followers को वीडियो Broadcast कर सकते हैं। शुरू करने के लिए आपको एक अलग ऐप डाउनलोड करना होगा, IGTV ऐप इंस्टाग्राम के साथ पूरी तरह से लिंक हो जाएगा ताकि अपलोड Seamless और Hassle Free हो।

IGTV के Benefits

IGTV उन videos के लिए एक Platform है जो Social-media Based Television के काम करने के लिए Design किये गये है

IGTV soicial मीडिया पर अपने Creativity को Show करने और अपने Reach को Expand करने का Best Key है। अगर आपके पास  Brand/Business/Blog, है तो आप IGTV Use करें, आपका  Brand/Business/Blog IGTV की मदद से और Popular हो जायेगा। ये आपके Brand को ज़्यादा लोगों तक पहुंचने में आपकी मदद करेगा।

IGTV आपको Internet User’s से Countless Response पाने की Great Opportunity Provide करता है, क्यों की लोग पढ़ने से ज़्यादा Video देखना पसंद करते है

IGTV User को Engage करने की एक Unique Opportunity Provide करता है। जब आपके Customer आपके बनाए हुए विडियो के Through ज़्यादा Deep Viewing Experience में जाते है तो ज़्यादा Chances होता है के आपके Brand Message को Welcome कहें।

जब कोई नया प्लेटफार्म शुरू होता है, तो Content Creator को Notice किए जाने के ज़्यादा Chances होते है। नए प्लेटफॉर्म में Content की कमी होती है इसलिए उसे Notice किए जाने के Chances बहुत होते है और ये आपके लिए एक बड़ा मौका है।

इसके साथ ही नए Platform पे लोग “Exploring Mode” में होते है ताकि वो लोग और Content को Enjoy और Follow कर सके, जो आपके Content को Popular बनाने की ज़्यादा Chances बनाता है।

तो आपभी IGTV Use करना शुरू कर दें ऐसा न हो के बाद में जब ये Platform बहुत Popular हो जाए तो आप Regret करें के आप ने पहले से ऐसा क्यों नहीं किया।

हमें उम्मीद है कि यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा। आप Skype Call Record, Share या Save कैसे करें भी पढ़ सकते हैअगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया, तो आप वीडियो Tutorial के लिए हमारे YouTube Channel को Subscribe करें। आप हमें Twitter और Facebook पर भी फॉलो कर सकते हैं।